May 23, 2022

युरेशिया

राष्ट्रहित सर्वोपरि

अवंतिपोरा में एक आतंकी ढेर, अन्य के साथ मुठभेड़ जारी

जम्मू, 15 मार्च, अवंतीपोरा जिले के चारसू इलाके में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ शुरू हो गई। खबर है कि इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने चारसू में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाबलों की टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी तो वहां पर पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया गया है। अभी आप्रेशन जारी है। मौके पर सुरक्षाबल तैनात हैं। बताया जा रहा है कि अभी दो आतंकी और छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। इसके लिए आसपास के आने-जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है। कुछ नागरिकों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इलाके में छिपे आतंकियों की संख्या दो से तीन हो सकती है। फिलहाल एक को मार गिराया या है। ये आतंकी किसी संगठन से संबंधित हैं, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अभी भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच रूक-रूककर गोलीबारी जारी है। पुलिस का कहना है कि आज तड़के चारसू इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद यहां तलाशी अभियान चलाया गया था। जैसे ही सुरक्षाकर्मी इलाकेे में पहुंचे और आतंकियों की तलाश में सर्च आप्रेशन चलाया, इलाके में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।