May 23, 2022

युरेशिया

राष्ट्रहित सर्वोपरि

योगेश,अतुल व मनिंदर पाल ने किया नामांकन

यूरेशिया संवाददाता

मेरठ। चुनावी शंखनाद होते ही सातों विधानसभा सीटों के प्रत्याशी मैदान में उतर आये है। बुधवार को सिवाल खास से भाजपा प्रत्याशी मनिन्दर पाल सिंह, हस्तिनापुर से सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा ,सरधना से सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान व किठौर विधान सीट से शाहिद मंजूर ने ने अपना अपना नामांकन कराने के लिये कडी सुरक्षा में कचहरी पहुंचे। नामांकन करने के बाद ज्यादातर प्रत्याशियों ने अपनी जीत का दावा किया। सबसे पहले हस्तिनापुर से रालोद-सपा गठबंधन के प्रत्याशी योगेश वर्मा अपने समर्थकों के साथ नांमाकन कराने के लिये पहुंचे। पांच समर्थक के साथ पहुंचे योगेश ने शांति पूर्वक तरीके से रिटर्निग आफिसर के सामने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होने भाजपा पर निशाना सांधा। योगेश ने कहा कि चुनाव बेरोजगारी ,विकास,, और किसानों का मुद्दा शामिल करते हुए मैदान मेंउतरे है। उन्होने कहा हस्तिनापुर हमेशा से इतिहास रचता रहा है। जिस पार्टी का नेता चुनाव में जितता है। प्रदेश में उसी की सरकार बनती है। इस बार हस्तिनापुर की जनता उन्हेें विधायक बना कर यूपी का ताज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के सिर सजाएगी। गठबंधन में किसी प्रकार का विवाद की बात को एक सिरे से इन्कार करते हुए कहा कि रालोद के सभी कार्यकर्त्ता और नेता पूरी मेहनत के साथ उन्हें चुनाव जिताने में जुटे है। उन्होने दावा किया प्रदेश में यदि सपा की सरकार आई तो हस्तिनापुर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करते हुए गंगा के घाटों का निर्माण, युवाओं के लिये स्टेडियम , कन्याओं के लिये उद्योग स्थापित किए जाएंगे।

सिवाल खास के प्रत्याशी मनिन्द्रर पाल सिंह ने भी अपना नामांकन दाखिल किया पांच समर्थकों के साथ वह कलेक्ट्रेट पहुंचे। सादगी पूर्ण तरीके से नामांकन करने के बाद उन्होंने प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने कहा कि यह केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा किए गये विकास कार्यो को लेकर जनता के बीच जाएंगे। जनता केा सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में याद दिलाते हुए उनसे बीजेपी के पक्ष में वोट डालने की अपीलकरेंगे।

उन्होने कहा कि गठबंधन प्रत्याशी गुलाम मौहम्मद पर निशाना साधते हुए कहा उन्हें अहंकारी और सम्प्रदायिक सोच का व्यक्ति बताया। बीजेपी प्रत्याशी ने दावा किया कि क्षेत्र की जनता कोरोना काल से लेकर अब तक बीजेपी कार्यकर्त्ताओं और सरकार द्वारा किये गये कामों को आधार बनाते हुए उन्हें ही वोट देकर लखनऊ भेजेगी।

किठौर सीट से प्रत्याशी शाहिद मंजूर ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा चुनाव में विकास को मुख्य मुददा बताया। उन्होने दावा किया कि चुनाव जीतने के बाद वह क्षेत्र के अधूर पडे विकास कार्यो को पूरा कराएंगे। कई स्कूल एंव शिक्षण संस्थान सपा की सरकार में बने थे। जिनमे आज तक ताले लटके पडे है। ऐसे शिक्षण संस्थानों को शुरू कराना सपा सरकार की प्राथमिकता रहेगी। उन्होने दावा किया कि चुनाव आयोग द्वारा लगए गये तमाम प्रतिबंध ऐसे प्रत्याशियों को लिये हानिकारक साबित होंगे जिन्होंने अपने क्षेत्र में काम नहीं कराए । ऐसे प्रत्याशी के लिये चुनाव आयोग के प्रतिबंंध कोई मायने नहीं रखते जो अब तक जनता के बीच में रहे हैं। इसलिए उन्हेें चुनाव आयोग के नियमों को तोडने की जरूरत ही नहीं है।

सरधना सीट से नामाकंन करने के लिये अतुल प्रधान ने नामाकंन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का गठबंधन जनता के साथ हुआ है। सिर्फ रालोद ही नहीं अन्य कई छोटे दलों को भी साथ लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश से भाजपा को खदेडने के लिये पूरा संकल्प लिया है।उन्होंने दावा किया कि इस बार चुनाव में जनता प्रदेश से भाजपा को सूपडा साफ कर देगी।