June 29, 2022

युरेशिया

राष्ट्रहित सर्वोपरि

करनाल में भाजपा की प्रदेशस्तरीय बैठक का विरोध करने जा रहे किसानों पर लाठीचार्ज

करनाल में आयोजित भाजपा की प्रदेशस्तरीय बैठक का विरोध करने जा रहे किसानों पर पुलिस ने आज लाठीचार्ज किया और उन्हें खेतों में खदेड़ दिया।

 

लाठीचार्ज में कई किसान घायल हुए हैं। लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने फिर वापस आकर टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया। हजारों की संख्या में जीटी रोड पहुंचे किसानों को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल मौजूद है। लेकिन किसान काबू नहीं आ रहे। लाठीचार्ज के बाद हुई पत्थरबाजी के कारण जीटी रोड पर फंसे कई वाहनों के शीशे टूट गये।

 

मुख्यमंत्री मनोहरलाल के साथ प्रदेश के सभी सांसद, विधायक और अन्य पार्टी नेता आज पंचायती चुनाव की रणनीति बनाने के लिए करनाल आये हैं। किसानों ने बीती रात ही इस बैठक के विरोध का ऐलान कर दिया है। किसानों को करनाल के गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में एकत्रित होना था। लेकिन पुलिस ने कार्यक्रम स्थल रेलवे रोड की ओर जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया। इसके चलते शहर में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। आसपास के गांवों से शहर की ओर आए ग्रामीणों को जब शहर में एंट्री नहीं मिली तो उन्होंने भी स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शहर में सरकार विरोधी प्रदर्शन किये। दोपहर तक जीटी रोड पर तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई थी। इस पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने समस्त हरियाणा में जाम का आह्वान किया है।