May 24, 2022

युरेशिया

राष्ट्रहित सर्वोपरि

यूपी बोर्ड के स्कूल: सुबह 8 बजे से खुलेंगे कोरोना नियमों का करना होगा पालन

यूरेशिया संवाददाता

यूपी बोर्ड के स्कूल: सुबह 8 बजे से खुलेंगे कोरोना नियमों का करना होगा पालन, दो शिफ्ट में आएंगे विद्यार्थी मेरठ प्रदेश सरकार के स्कूल खोलने के आदेश के बाद मेरठ के जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी स्कूलों को दो पाली में स्कूल चलाने का आदेश दिया है। बुधवार को इस संबंध में स्कूल प्रिंसिपलों के साथ डीआईओएस की वार्ता हुई। जिसमें स्कूलों को दो पाली में चलाने का टाइम टेबल सेट किया गया। साथ ही सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया।

नंबर से सेटिसफाई नहीं तो भरें फार्म

डीआईओएस ने कहा यूपी बोर्ड के छात्र जो अपने बोर्ड के अंकों से संतुष्ट नहीं हैं वो कंपार्टमेंट और अंक सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को पुार्म भरना होगा। हर स्कूल अपने यहां ऐसे छात्रों से परीक्षा फार्म भरवाएं।

कोरोना नियमों का करना होगा पालन

डीआईओएस ने प्रिसिपल से कहा कि स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए कक्षाएं करनी होंगी। हर स्कूल में सामाजिक दूरी का पालन किया जाए। छात्रों को मास्क, गल्व्ज, सेनेटाइजर दें। गेट पर ही तापमान की जांच की जाए। स्कूल सुविधानुसार कक्षाओं को सेनेटाइज भी कराएं। ताकि कोरोना गाइडलाइन का पालन हो सके। दोनों शिफ्ट में शिक्षको की ड्यूटी इस प्रकार लगाएं कि शिक्षकों पर अतिरिक्त भार न बढ़े और कक्षाएं भी चलती रहें। हर स्कूल अपने स्टाफ के अनुसार शिक्षकों का ड्यूटी चार्ट बना लें।

यूपी बोर्ड के स्कूलों में यह रहेगा टाइम शेड्यूल

  • 6वीं से 8वीं कक्षा
  • पहली शिफ्ट- सुबह 8 से 11
  • दूसरी शिफ्ट- सुबह 11.30 से 2.30
  • 9वीं से 12वीं कक्षा पहली शिफ्ट- सुबह 8 से 12 दूसरी शिफ्ट- 12.30 से 4.30