January 23, 2021

युरेशिया

राष्ट्रहित सर्वोपरि

राहुल का आरोप, भाजपा शासित राज्यों में पत्रकारिता का घोटा जा रहा गला

 

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम में एक पत्रकार की सड़क हादसे में मौत मामले को लेकर शुक्रवार को दावा किया कि इस पत्रकार की हत्या की गई है और भाजपा शासित राज्यों में पत्रकारिता का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार का पर्दाफ़ाश करने वाले असम के पत्रकार पराग भुइयां की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या की गयी। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं।’’

भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार का पर्दाफ़ाश करने वाले असम के पत्रकार पराग भुइयां की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या हो गयी। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएँ।

असम, मध्य प्रदेश या यूपी, भाजपा शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता का गला घोटा जा रहा है और तमाशा करने वालों को सुरक्षा मिल रही है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया, ‘‘असम, मध्य प्रदेश या उत्तर प्रदेश, भाजपा शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता का गला घोंटा जा रहा है और तमाशा करने वालों को सुरक्षा मिल रही है।’’ खबरों के मुताबिक, असम में पत्रकार पराग भुइंया की सड़क हादसे के बाद बृहस्पतिवार को मौत हो गई। राज्य के तिनसुकिया जिले में बुधवार रात एक गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी थी। पराग के परिजन ने आरोप लगाया कि पत्रकार की हत्या की गई, क्योंकि उसने अपने इलाके में भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों को उजागर किया था।
दीपावली के अवसर पर शनिवार सुबह 4 बजे होने वाली भस्म आरती के बाद बाबा को अभ्यंग स्नान कराया गया। इसके बाद नवीन वस्त्र धारण कराकर भगवान का दिव्य श्रृंगार कर 56 पकवानों का महाभोग (अन्नकूट) लगाया गया। इसके बाद फुलझड़ी से आरती हुई। पुजारियों ने प्रतीकात्मक फुलझड़ी जलाकर बाबा महाकाल के साथ दीपावली मनाई।