August 2, 2021

युरेशिया

राष्ट्रहित सर्वोपरि

विपक्ष का रवैया बहुत गैर जिम्मेदाराना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली (एजेंसी), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए संसद में विपक्ष के रवैये पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं, बल्कि मानवता से जुड़ा विषय है।

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, प्रधानमंत्री चाहते हैं कि सदन में चर्चा हो और सार्थक चर्चा हो। इसके लिए विपक्षी दलों को चर्चा में भाग लेना चाहिए। जोशी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा, ‘लगभग 2 साल से देश महामारी से जूझ रहा है। पूरी मानव जाति इससे प्रभावित हुई है। सरकार इस विषय पर बहस को तैयार है, लेकिन विपक्ष का रवैया बहुत गैर जिम्मेदाराना रहा है, खासकर कांग्रेस का।’ केंद्रीय मंत्री के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को अभी भी लगता है कि सत्ता में बने रहने का अधिकार उसी का है।

प्रधानमंत्री से सांसदों से कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए अपने क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना का लाभ हर गरीब तक पहुंचाना सुनिश्चित करने को कहा। विपक्षी दलों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अग्रिम मोर्चे पर तैनात 20 प्रतिशत कर्मियों का अभी तक टीकाकरण नहीं हो सका है।